सिलीगुड़ी के एंबुलेंस दादा की लाइफ पर बायोपिक बनायेगा राजश्री प्रोडक्शन

बिहार कवरेज

लगता है बायोपिक को फिल्मी दुनिया में सफलता की गारंटी मान लिया है. औऱ अब यह दौर खिलाड़ियों से आगे बढ़कर सोशल वर्करों तक पहुंच गया है. पैडमैन अरुणाचलम मुरुगानाथम के बाद अब सिलीगुड़ी के एंबुलेंस दादा करीमुल पर बायोपिक बनाने की बात हो रही है. और यह बायोपिक कोई और नहीं राजश्री प्रोडक्शन बना रहा है. यह जानकारी खुद एंबुलेंस दादा करीमुल ने मीडिया को दी है.

करीमुल ने बताया कि कुछ रोज पहले राजश्री प्रोडक्शन के लोग उनसे मिलने उनके घर आये थे, जहां उनलोगों ने उनके साथ फिल्म के लिए कांट्रैक्ट साइन किया है. करीमुल ने बताया कि इस फिल्म का नाम एंबुलेंस मैन होगा. निर्देशन विनय मुदगल करेंगे, जिन्होंने 2006 में आखिरी गांधी के नाम से फिल्म बनायी थी. मुख्य भूमिका के लिए आमिर खान, फरहान अख्तर समेत चार-पांच बड़े अभिनेताओं से बात की जा रही है.

53 साल के करीमुल हक अपने इलाके में एंबुलेंस दादा के नाम से जाने जाते हैं. वे अब तक 3500 रोगियों को अपने बाइक से मुफ्त में अस्पताल पहुंचाया है. अपनी मां की असामयिक मृत्यु के बाद 1998 से उन्होंने अपनी यह मुहिम शुरू की थी. वे ढालाबाड़ी के आसपास के 20 गांवों में अपनी सेवाएं देते हैं. इस अमूल्य योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री भी दिया जा चुका है.

बाद में उनके जीवन से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ में भी बाइक एंबुलेंस की सेवा शुरू हुई. पिछले साल बाढ़ के दौरान बिहार के पूर्णिया में भी डॉक्टर ने एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की थी.

करीमल बताते हैं कि अगले कुछ महीनों में राजश्री प्रोडक्शन की टीम यहां आयेगी और उनके जीवन पर रिसर्च करेगी. उसके बाद स्क्रिप्ट तैयार होगी और शूटिंग शुरू होगी. फिल्म में उनके भी कुछ रियल लाइफ सीन्स होंगे, जिसमें वे नजर आयेंगे. हालांकि इस बारे में राजश्री प्रोडक्शन ने कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है.

 

Spread the love

Related posts