बेगूसराय में खुलेंगे ‘दयाशंकर की डायरी’ के पन्ने, पहुंचे आशीष विद्यार्थी, नादिरा बब्बर

साहित्य, रंगकर्म और जनवाद का केंद्र माने-जाने वाले बेगूसराय में आज नादिरा बब्बर के मशहूर प्ले दयाशंकर की डायरी का मंचन होने जा रहा है. और इस मंचन में भाग लेने इस प्ले की पहचान बन चुके अभिनेता आशीष विद्यार्थी बेगूसराय पहुंच गये हैं. उनके साथ प्रसिद्ध रंगकर्मी आलोक चटर्जी भी हैं. आलोक चटर्जी ने एक ढाबे से यह सेल्फी पोस्ट की है, जो इस खबर के साथ लगी है.

बेगूसराय में इस फेमस प्ले का मंचन राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव रंग ए माहौल 2017 के आखिरी दिन आज होगा. पिछले पांच दिनों से यह नाट्य महोत्सव दिनकर कला भवन के ऑडिटोरियम में चल रहा है. दयाशंकर की डायरी नाटक के साथ इस महोत्सव का समापन होने जा रहा है.

दयाशंकर की डायरी नाटक का निर्देशन मशहूर नाट्य निर्देशक नादिरा बब्बर करती हैं और इस नाटक की पहचान अभिनेता आशीष विद्यार्थी हैं. वे पिछले बीस सालों से इस नाटक में दयाशंकर का किरदार निभाते रहे हैं.

दयाशंकर का किरदार एक ऐसा व्यक्ति का किरदार है, जो फिल्म स्टार बनना चाहता है, मगर एक क्लर्क बनकर रह जाता है. फिर अपने सपने और यथार्थ के बीच घुटता रहता है. आशीष विद्यार्थी कहते हैं कि दयाशंकर मेरे अंदर बसता है. मैं उससे खुद को अलग नहीं कर पाता.

अगर आप बेगूसराय मैं हैं तो इस अद्भुत नाटक को देखने का मौका न गवायें.

Spread the love

Related posts